पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  पुलिस लाइन स्थित पुलिस मॉडर्न स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस की महिला जवान और उनके परिवारों की महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई।

शिविर में महिलाओं से संबंधित सभी रोगों के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम पहुंची थी, जिन्होंने महिलाओं का चेकअप किया था.।शिविर का उद्घाटन उतराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने किया था। इस शिविर का आयोजन को उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से था।

जिसमें महिलाओं के लिए हर प्रकार की सुविधाएं रखी गयी हैं। निःशुल्क चिकित्सा शिविर में महिला पुलिस कर्मियों और पुलिस परिवार की महिलाओं की जांच के लिए दून मेडिकल कॉलेज से मेडिसन विभाग, दंत विभाग, ईएनटी विभाग, हड्डी रोग विभाग, आंखों की जांच, शल्य चिकित्सा विभाग, स्त्री रोग विभाग और कैंसर रोग विभाग से डॉक्टरों की टीम को बुलाया गई थी।

स्वास्थ्य शिविर के दौरान महिलाओं के खून की सम्पूर्ण जांच, ब्रेस्ट कैंसर व सर्वाइकल कैंसर के लिये मेमोग्राफी, ईसीजी, केएफटी, एलएफटी, लिपिड प्रोफाइल और थायराइड सहित अन्य जांच निःशुल्क की गई। साथ ही उन्हें आवश्यक डॉक्टरी परामर्श दिए गया।

स्वास्थ शिविर में प्रतिभाग करने वाली महिलाओं की निःशुल्क जांच के साथ-साथ उन्हें एक मेडिकल हेल्थ कार्ड भी उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे भविष्य में भी वह परामर्श के लिए डॉक्टरों के पास जाकर निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श लेने के साथ अपना इलाज करवा सके।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन देहरादून समेत प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस लाइन में भी किया जाएगा। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवैध खनन के खेल पर सख्त हुई डीआईजी गढ़वाल

देहरादून: राजधानी देहरादन समेत हरिद्वार और गढ़वाड मंडल के कई जिलों में अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही है। बावजूद इसके इन जिलों के पुलिस प्रभारी अवैध खनन के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रहे है। इसकी तस्दीक खुद पुलिस के आंकड़े कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस की […]