स्वास्थ्य विभाग की डायरेक्टर ने किया कोविड मेला अस्पताल का निरीक्षण

हरिद्वार:  कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग गढ़वाल की डायरेक्टर भारती राणा की ओर से गढ़वाल के तमाम कोविड अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है। शनिवार को भारती राणा द्वारा हरिद्वार के मेला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। भारती राणा मेला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं से संतुष्ट नजर आई।

भारती राणा ने कहा कि गढ़वाल के सभी कोविड अस्पतालों का उनके द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। उनके द्वारा आज हरिद्वार के मेला अस्पताल में निरीक्षण किया गया। अस्पताल में दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। इ

स अस्पताल में कोविड मरीजों के साथ ही इस अस्पताल में अलग मरीजों को भी देखा जा रहा है। यहां पर एक्स्ट्रा अल्ट्रासाउंड के साथ ही ओपीडी भी चल रही है। कोविड मरीजों के लिए अलग व्यवस्था है। इस अस्पताल में मुझे कमी नहीं दिखाई दी, मगर अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब नहीं है। इसकी रिपोर्ट शासन में दी जाएगी।

मेला अस्पताल के सीएमएस राजेश गुप्ता का कहना है कि गढ़वाल डायरेक्टर भारती राणा द्वारा मेला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी तैयारियों का जायजा लिया गया। उनके द्वारा अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सों से बात भी की गई और उनकी समस्याओं को भी पूछा। मेला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डायरेक्टर भारती राणा काफी संतुष्ट नजर आईं। मेला अस्पताल में कई व्यवस्थाएं काफी अच्छी पाई गईं। उनके द्वारा इसको दूसरे अस्पताल में भी लागू करने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़, तमंचे, कारतूस व अन्य उपकरण बरामद

 रुद्रपुर :  एसओजी ने पहाड़गंज में अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने कारखाना संचालक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। साथ ही मौके से निर्मित और अर्द्धनिर्मित तमंचे और कारतूस के साथ ही अन्य उपकरण बरामद किए है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ […]