भारी बारिश से मंदाकिनी नदी उफान पर, नदी में समाया वाहन

Ghughuti Bulletin

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों पर बारिश आफत बनकर टूट रही है। भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह-जगह नदी नाले भी उफान पर बह रहे हैं। केदारनाथ धाम से आने वाले मंदाकिनी नदी ने भी विकराल रूप धारण कर लिया है। लोगों का कहना है कि मई माह में शायद ही मंदाकिनी नदी का ऐसा विकराल रूप कभी देखा गया हो।

मौसम विभाग ने पहाड़ों में दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया था और यह अलर्ट सच साबित हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों में दो दिनों से लगातार दिन-रात बारिश हो रही है। बारिश के साथ ही जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं भी घट रही हैं।

जबकि आम जन जीवन पर इस बारिश की मार बुरी तरह से पड़ रही है। केदारनाथ से बहने वाली मंदाकिनी नदी ने केदारनाथ से ही विकराल रूप धारण कर लिया है। वहीं ऐसी स्थिति जुलाई-अगस्त के बरसाती महीनों में देखने को मिलती थी।

लेकिन लगातार बारिश के कारण जुलाई-अगस्त से भी बुरी स्थिति हो गई है। चन्द्रापुरी में मंदाकिनी नदी में रेत लेने गया एक पिकअप वाहन भी फंस गया। अचानक नदी का बहाव बढ़ने से वाहन नदी में समा गया। चालक ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। अभी भी लगातार बारिश जारी है. ऐसे में स्थिति ओर भी बुरी हो सकती है। नदी किनारे रहने वाले सभी लोगों को अलर्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

राहतः देश में कारोना की पहली दवा हुई लाॅंच

देहरादून: लगातार कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना के इलाज के लिए डीआरडीओ द्वारा तैयार की गई दवा को लाॅंच कर दिया है। डिफैंस रिसर्च एण्ड डवलपमैण्ट […]