अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  सियासी गहमागहमी का बजट सत्र पर असर दिखा। अधिकांश मंत्री और विधायक उत्तराखंड बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक के लिए  देहरादून पहुंच चुके हैं।

सदन में कोरम पूरा करने लायक भर बचे हैं बीजेपी विधायक. सदन की कार्यवाही के दौरान मात्र बीजेपी के 12 विधायक और मंत्री सदन में मौजूद है।
शनिवार को गैरसैंण विधानसभा में बजट सत्र का 6वां दिन है। आज सदन में कैग की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। साथ ही सूचना आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन भी सदन में रखा गया।

इस वक्त कैग की रिपोर्ट पर चर्चा हो रही है। वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भरीड़ीसैंण से देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। जहां वे कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेंगे।

इससे पहले दिन भराड़ीसैंण सत्र के दौरान बजट पर विस्तृत चर्चा की गई। वहीं, प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दलों के विधायकों के मंत्रियों से उनके विभाग के संबंध में जानकारी मांगी।

शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक दल के उप नेता करन माहरा ने अंडर-19 क्रिकेट टीम चयन में हुई धांधली के आरोपों की जांच का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। जिस पर खेल मंत्री अरविंद पांडे ने सभी आरोपों की बिंदुवार जांच की जाने की बात कही। वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून पहंुच गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऋषिकेश में आयोजित 29वें अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह का हुआ समापन

देहरादून्/ऋषिकेश;  उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद व गढ़वाल मण्डल विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 29वें अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के समापन कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, आयुष मंत्री डॉ हरक सिंह रावत, ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता ममगांई ने शिरकत की। […]