अवमानना के मामले में विजय माल्या की सजा पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

Devendra Budakoti

देहरादून: विजय माल्या को संपत्ति का सही ब्यौरा न देने के लिए 2017 में अदालत के आदेशों की अवहेलना का दोषी माना गया था। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या को चार महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने जुर्माना न चुकाने पर दो महीने की अतिरिक्त कैद की सजा भी सुनाई है। इसके अलावा विदेश में ट्रांसफर किए गए 40 मिलियन डॉलर 4 हफ्ते में चुकाने के लिए भी कहा।

बता दें, शीर्ष अदालत ने माल्या को अदालत के आदेश का उल्लंघन करते हुए अपने बच्चों को चार करोड़ डॉलर हस्तांतरित करने के लिए अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया था। माल्या को संपत्ति का सही ब्यौरा न देने के लिए 2017 में अदालत के आदेशों की अवहेलना का दोषी माना गया था।

कोर्ट के इस फैसले पर माल्या की ओर से दाखिल पुनर्विचार याचिका भी सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है। 10 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को अपने खिलाफ अवमानना मामले में व्यक्तिगत रूप से या वकील के माध्यम से पेश होने के लिए दो सप्ताह का अंतिम अवसर दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कपिल देव को नहीं पता है कि टीम के अंदर क्या हो रहा है: रोहित शर्मा

देहरादून: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में विराट के फेल परफॉरमेंस होने के बाद कपिल देव ने उन्हें टीम से बाहर करने की बात कही थी| जिसके जवाब में रोहित शर्मा का कहना है कि कपिल देव को नहीं पता है कि टीम के अंदर क्या हो रहा है।  कपिल […]