कर्णप्रयाग ब्लॉक में 45 प्लस के 98 प्रतिशत लोगों को लग चुका टीका

Ghughuti Bulletin

कर्णप्रयाग:   स्वास्थ्य विभाग की मेहनत और लोगों में जागरूकता के कारण कर्णप्रयाग ब्लॉक में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष से ऊपर के 98 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोरोना का पहला टीका लग चुका है। ब्लॉक के तीन सब-सेंटर नौटी, मैखुरा और लंगासू के अंतर्गत ग्राम पंचायत कल्याडी, स्वर्का, हडकोटी और निवाड़ी में यह टीके लगाए गए।

कोरोना की दूसरी लहर कुछ कम होने के बाद तीसरी लहर की आशंका दस्तक दे रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम तैयारी में जुट गई है। कर्णप्रयाग में 45 प्लस वालों के लिए ट्रामा सेंटर में वैक्सीनेशन केंद्र बनाया गया।

शुरुआत में टीकाकरण के प्रति लोगों का रुझान कम दिखा, लेकिन जैसे-जैसे लोग टीके के प्रति जागरूक होने लगे तो टीकाकरण सेंटर में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में भी टीकाकरण केंद्र बनाए और वैक्सीन लगाई।

यहां तक कि पिछले दिनों की बारिश में भी जब सड़कें बंद हो गई थी तो स्वास्थ्य कर्मी पैदल क्षतिग्रस्त रास्तों को पार कर टीकाकरण करने केंद्रों पर पहुंचे थे।

सीएचसी कर्णप्रयाग के डॉ. हरीश थपलियाल ने कहा कि कर्णप्रयाग ब्लॉक में 45 वर्ष से ऊपर के 14146 लोगों यानी 98 प्रतिशत लोगों को कोरोना का पहला टीका लग चुका है। जबकि शेष छूटे लोगों को टीका लगाने की तैयारी है।

वहीं 18 साल से ऊपर के करीब 26 हजार लोग हैं जिनमें से कुछ को टीका लग चुका है जबकि कई लोगों को टीका लगाना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चारधाम यात्रा की एसओपी को हाईकोर्ट ने नकारा

नैनीताल:   हाईकोर्ट में सरकार की ओर से चारधाम यात्रा को लेकर जारी एसओपी को शपथ पत्र के साथ प्रस्तुत किया गया। कोर्ट ने कहा कि इस एसओपी में हरिद्वार जिले में पुलिस की तैनाती का जिक्र किया गया है, जिससे यात्रा को लेकर सरकार की गंभीरता जाहिर हो रही है। […]