महाराष्ट्र में सियासी संकट में फंसी उद्धव सरकार, एकनाथ शिंदे ने की बगावत, 12 विधायकों के साथ सूरत में जमाया डेरा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: महाराष्ट्र में शिवसेना के बड़े नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे का अपने समर्थक विधायकों समेत गुजरात के सूरत में डेरा जमाए जाने के बाद राजनीतिक संकट गहरा गया है। जानकारी के मुताबिक उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे समेत 12 बागी विधायकों ने गुजरात के सूरत में डेरा जमाया हुआ है। जिसको लेकर अब महाराष्ट्र सरकार में हलचल तेज हो गईं हैं। वहीं आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस घटना के बाद कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

महाराष्ट्र में सियासी उथल पुथल के बाद उद्धव सरकार पर आए संकट को लेकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत का भी बयान आया है। रावत ने कहा है कि हमारा गठबंधन शिवसेना से है, उनके घर में क्या चल रहा है इसे उद्धव ठाकरे देखेंगे। उन्होंने इस घटनाक्रम को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का असली चेहरा दिखाई दे रहा है, कहा भाजपा कहीं भी विरोध बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है। कहा कि आगे हमारी सरकार ही चलेगीI हरीश रावत ने यह भी कहा कि भाजपा भी सरकार नहीं बना सकती है, हां वे कुछ हलचल कर सकते हैं, खरीद फरोख्त करके अस्थिरता पैदा कर सकते हैं, लेकिन उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे। इससे साफ पता चलता है कि भाजपा सिर्फ सत्ता की भूखी है। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सूरत में हमारे विधायकों को डरा-धमका कर रखा गया है। भाजपा ऑपरेशन लोटस की तरह रणनीति अपना रही है लेकिन देखते हैं कि यह कितना सफल रहता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी बात उन विधायकों से हुई है। उन्होने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे साथ हैं, उनकी कुछ गलतफहमियां हैं वो दूर हो जाएगी। 

वहीं शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम बालासाहेब के कट्टर शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। उनके विचार और आनंद दिघे साहेब की सीख की वजह से हमने सत्ता पाने के लिए  कभी धोखा नहीं दिया और न ही देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पुलिस को रहना होगा स्मार्ट व आधुनिक तकनीक में अव्वल, अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिये नई तकनीक का ज्ञान होना आवश्यक: डीजीपी

देहरादून: पुलिस दूरसंचार के 23 प्रशिक्षु उपनिरीक्षक का 12 माह के प्रशिक्षण के बाद पुलिस संचार प्रशिक्षण केन्द्र, सोंधोवाली धोरण, में दिक्षांत परेड का आयोजन किया गया। प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों में 8 महिला व 15 पुरूष शामिल हैंI दीक्षान्त परेड में मुख्य अतिथि के रूप में अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड […]