मुंबई में पिछले दो दिनों से भारी बारिश  के चलते बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारीः सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Ghughuti Bulletin

मुंबईः महानगर मुंबई में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रातभर हुई भारी बारिश के कारण मकान गिरने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगले 3 से 4 घंटों के दौरान मुंबई, ठाणे और पालघर में कुछ स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने आज शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसको लेकर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की करेंगे।

शहर में पिछले दो दिनों से भारी बारिश होने की वजह से भांडुप के वाटर प्यूरिफिकेशन प्लांट में पानी भरने के बाद बृहन्मुंबई महानगरपालिका ;बीएमसीद्ध ने लोगों से पेयजल उबालकर पीने की अपील की है। एक अधिकारी ने बताया कि परिसर में पानी भरने से बिजली के वो उपकरण ठप्प हो गए हैं, जिससे जल को शुद्ध करने का कार्य किया जाता था। यह देश की आर्थिक राजधानी को पानी की आपूर्ति करने वाला एक प्रमुख स्थान है।

वहीं रातभर हुई भारी बारिश के कारण मकान गिरने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही वित्तीय राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण जलभराव के चलते लोकल ट्रेन सेवा तथा यातायात भी प्रभावित है। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने भारी बारिश के चलते मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है तथा लंबी दूरी की कई ट्रेनों का या तो मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है या उनका अन्य स्टेशनों से परिचालन हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या, रिश्तेदार सहित दो लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

हरिद्वार:  कनखल थाना क्षेत्र के अंतर्गत जमालपुर कलां में एक प्रॉपर्टी डीलर की कुछ यूवकों ने घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मामले की छानबीन शुरु की, जिसमें पता चला कि दो युवकों के साथ शामिल प्रापर्टी डीलर के रिश्तेदार […]