दिल्ली, पंजाब सहित देश के कई राज्यों के कुछ इलाकों में लू का कहर दो दिन तक जारी: मौसम विभाग

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मौसम विभाग ने दिल्ली में 16 जून से गरज के साथ बारिश के होने और साथ ही तेज हवा चलने की सम्भावना जताई है।साथ ही मौसम विभाग ने बताया की 15 जून दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना है।

देश के एक बड़े हिस्से में भीषण लू का प्रकोप जारी है। वहीं दूसरी ओर कई राज्यों में मानसून शुरू हो गया है। ऐसे में भीषण गर्मी से जूझ रहे राज्यों के लोगों मानसून का बेसब्री से इंतजार है।

इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में लू का कहर दो दिन तक बना रहेगा। वहीं राजधानी दिल्ली में आज सुबह से मौसम सुहाना है। दिल्ली एनसीआर में बादर छाए हुए है।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली में 16 जून से गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवा चलने की उम्मीद है, लेकिन 15 जून दिल्लीवालों को गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में आज से मानसून की गतिविधियां शुरू होने का पूर्वानुमान है, लेकिन उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 15 जून तक तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार दिन में पश्चिमोत्तर भारत में अधिकतम तापमान में किसी खास बदलाव की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली और पश्चिमोत्तर भारत के अन्य हिस्सों में अधिकतम तापमान में 15 जून तक कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है।

आज सोमवार 13 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, दक्षिण-पश्चिम एमपी, आंतरिक महाराष्ट्र और केरल और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

वहीं नॉर्थ-ईस्ट, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, गुजरात क्षेत्र और दक्षिणपूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी तरह पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की बारिश संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी पहुंचे टिहरी झील, बोटिंग का उठाया लुफ्त

देहरादून: केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी इन दिनों उत्‍तराखंड के दौरे पर हैं। सोमवार को उन्‍होंने टिहरी झील में बोटिंग का आनंद लिया। इस दौरान उन्होंने बोट संचालकों की समस्याएं भी सुनीं। इससे पहले उन्‍होंने फिट आफ इंडिया के तहत कोटि कालौनी से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया […]