डाॅ हरक ने आयुष रथ किया रवाना, लोगों को चिकित्सक देंगे राय

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड के लोगों के लिए कोरोनाकाल में एक राहत भरी खबर है। आयुष विभाग ने आम लोगों को आयुष चिकित्सकों की राय उपलब्ध कराने के लिए आयुष रथ सेवा शुरू की है। इस अवसर पर आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने तीन आयुष रथ रवाना कर इसकी शुरूआत की। इस आयुष रथ के जरिये आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक किट के साथ लोगों को चिकित्सीय परामर्श भी मिल सकेगा।

इस आयुष रथ को प्रदेशभर के विभिन्न जनपदों में भेजा जाएगा। जिससे लोगों को महामारी में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने और महामारी से बचने के उपाय चिकित्सकों द्वारा प्राप्त हो सकें। आयुष रथ में किट के साथ चिकित्सक भी रहेंगे। आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि लोगों के लिए 2,76,000 आयुष सुरक्षा किट की व्यवस्था की गई है।

जिसके लिए चार करोड़ सात लाख की धनराशि स्वीकृत हुई है। हरक सिंह रावत ने बताया कि आयुष विभाग लगातार महामारी को लेकर बेहतर काम कर रहा है। पिछले साल 2,25,000 आयुष सुरक्षा किट वितरित की गई थी।

राज्य में अब तक 92 हजार लोगों से आयुष विभाग संपर्क कर चुका है, उधर होम्योपैथिक विभाग द्वारा भी आर्सेनिक एलबम किट तैयार की गई है। पिछले साल 13 लाख किट वितरित किए गए थे, जबकि इस साल 31,064 वितरित किए जा चुके हैं। विभाग की तरफ से दावा किया गया है 97 प्रतिशत लोगों ने आयुष और होमोपैथिक किट पर खुशी जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सोमवार आधी रात परिवार को बंधक बनाकर  लाखों की डकैती

हरिद्वार:  बहादराबाद के दौलतपुर में परिवार को बंधक बनाकर डकैती। लाखों के जेवरात और 80 हजार की नगदी ले उड़े बदमाश। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अधिकारियों ने लिया जायजा। पुलिस के मुताबिक दौलतपुर गांव में मुकेश थर्माकोल की भट्टी चलाता है। सोमवार आधी रात सात बदमाश उसकी भट्टी में जा […]