INS विक्रांत से जुड़े मामले में BJP के नेता किरीट सोमैया और बेटे के खिलाफ केस दर्ज।

Ghughuti Bulletin

देहरादून : बीजेपी नेता समेत पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया के खिलाफ मुंबई के ट्रॉम्‍बे थाने में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि इन दोनों के खिलाफ यह केस आईएनएस विक्रांत को बचाने के नाम पर पैसे जमा करने और ठगी करने के आरोप में दर्ज किया गया है । सोमैया और उनके बेटे के खिलाफ यह एफआईआर आईपीसी की धारा 420, 406, 34 के खिलाफ दर्ज की गई है।

किरीट सोमैया और उनके बेटे नील के खिलाफ पूर्व सैनिक बबन भोसले ने मामला दर्ज कराया गया है.। इसके पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के नाम पर 57 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्‍होंने सवाल उठाया था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए जो पैसे जमा किए थे, वह कहां गए? गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जमीन के सौदों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर यह आरोप लगाया था।
जिस पर राउत ने कहा था कि आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए BJP ने मुहिम चलाई थी और लोगों से पैसे जमा किए थे। ये पैसे राजभवन में जमा होने थे और किरीट सोमैया ने तब राजभवन में पैसे जमा करने की बात की थी, लेकिन जब राजभवन से जानकारी मांगी तो ऐसे किसी पैसे की जानकारी नहीं मिली। सोमैया ने इस पैसे का इस्‍तेमाल अपने बिजनेस में किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री धामी से मिलने पर उपहार या पुष्पगुच्छ देने पर रोक, अब मंत्रियों और विधायकों से भेंट के लिए समय निर्धारित

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट के दौरान उपहार या पुष्पगुच्छ पर रोक लगा दी गई है। मिलने आने वालों से अनुरोध किया गया है कि बहुत आवश्यक हो तो केवल पुष्प या पौधा लाया जा सकता है। सांसदों, मंत्रियों, विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, सरकारी अधिकारियों व […]