देवभूमि फलैश माॅब में छात्रों ने नृत्य से समां बांधा

देहरादन:  देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के सुरताल क्लब द्वारा फ्लैश मॉब कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज परिसर के बास्केटबाल ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों ने अपनी नृत्य प्रतिभा से अनेकता में एकता का सदेश दिया। संस्थान के विभिन्न विभागों से 50 प्रतिभागियो ने फ्लैश मॉब में प्रतिभाग किया और अपनी संस्कृति और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियो द्वारा भोजपुरी,पंजाबी, गढ़वाली, कुमाउनी, नेपाली, हरयाणवी, बेंगोली,हाॅलीवुड और बॉलीवुड के गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी।

देश के विभिन्न हिस्सों के लोकनृत्यों का मनमोहक  कार्यक्रम का शुभांरभ शिव स्तुति से किया गया। अलग-अलग प्रदेशों की परंपरागत वेशभूषा में छात्र-छात्राओं के नृत्य ने अनेकता में एकता का संदेश देखने को मिला। संस्थान के निदेशक, डीन एवं संकाय प्रमुखों और छात्रों ने सामूहिक रूप से सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया।

सुरताल क्लब के प्रभारी और थीम के कोरियोग्राफर राहित घ्यानी ने बताया कि सुरताल क्लब छात्रों को एक मंच प्रदान करना हैं जंहा पर छात्र अपनी प्रतिभा को खुलकर प्रदर्शित कर सकें। उन्होने कहा छात्रों ने अपनी प्रतिभा से अलग अलग प्रांतो की वेषभूषा और परांपरांगत नृत्य से अनेकता में एकता का संदेश देने का सफल प्रयास किया।

क्लब हैड एवं संयोजक सौरभ रघुवंशी ने कहा कि कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा और जो वे संदेश अनेकता में एकता का देना चाहते थे उसमें छात्र पूरी तरह सफल रहें। उन्होने कहा कि अभ्यास और कठिन परिश्रम से हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। उन्होने कार्यक्रम में आने वाले सभी गणमान्यों और छात्रों का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्याह्न भोजन योजना की लगातार मॉनिटरिंग करवाने को कहा

देहरादून:  मुख्य सचिव ने शिक्षा विभाग को मध्याह्न भोजन योजना तथा राष्ट्रीय पोषण अभियान के अन्तर्गत बच्चों को दिये जाने वाले भोजन के मैन्यु की गुणवत्ता और मात्रा (क्वांटिटी) बढ़ाने के निर्देश दिये जिससे बच्चों को बेहतर पोषण उपलब्ध हो सके। उन्होंने सम्बन्धित जनपद के जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी […]