तीसरे शाही स्नान में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सहित कई नेताओं ने गंगा में लगाई डूबकी

हरिद्वार: बुधवार को महाकुंभ के तीसरे शाही स्नान साथ ही बैसाखी भी है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत कई नेताओं ने गंगा में डुबकी लगाई। इस मौके पर उन्होंने मां गंगा की पूजा-अर्चना भी की।

महाकुंभ का तीसरा शाही स्नान सभी 13 अखाड़े करेंगे। इसमें सात संन्यासी अखाड़े और तीन बैरागी अखाड़े हरकी पौड़ी ब्रह्मकुंड पर आस्था की डुबकी लगाएंगे।

ऐसे में मेला प्रशासन ने अखाड़ों के स्नान करने का समय तय किया है। मां गंगा के पावन तट पर हरिद्वार महाकुंभ में आस्था की डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु धर्मनगरी हरिद्वार में मौजूद हैं।

वहीं, हरिद्वार में शाही स्नान को लेकर अद्भुत छटा बिखरी हुई है। मेष संक्रांति के मौके पर हरिद्वार महाकुंभ में तीसरा शाही स्नान हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनुसूया मंदिर खल्ला में देवी भागवत का आगाज

महामंडलेश्वर राहुलेश्वरानंद महाराज के सानिध्य में 47 साल बाद आयोजन गोपेश्वर: महामंडलेश्वर 1008 स्वामी राहुलेश्वरानंद गिरी जी महाराज के सानिध्य में 47 साल बाद श्री सती शिरोमणि माता अनुसूया रथ डोली मंदिर खल्ला में मंगल कलश यात्रा के साथ श्रीमद देवी भागवत कथा (नावाह्न ज्ञान यज्ञ) का शुभारंभ हो गया […]