महाशिवरात्रि पर्व एवं शाही स्नान की व्यवस्थाओं की तैयारियों की दृष्टि से हरकी पैड़ी शाही, स्नान रूट आदि का किया स्थलीय निरीक्षण

 

हरिद्वार:  मेलाधिकारी दीपक रावत, पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बुधवार को 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व एवं शाही स्नान की व्यवस्थाओं की तैयारियों आदि की दृष्टि के मद्देनजर हरकी पैड़ी शाही स्नान रूट आदि का स्थलीय निरीक्षण किया।

मेलाधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक हरकीपैड़ी स्थित पुलिस चैकी पहुंचे, जहां उन्होंने हरकीपैड़ी आदि क्षेत्रों में बैरिकेटिंग आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक योजना बनाकर मैप पर बना लें फिर उसी हिसाब से तैयारी करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आपको दिन-रात कार्य करके अपना सौ प्रतिशत आउटपुट देना है।

तत्पश्चात हरकीपैड़ी स्थित पुलिस चैकी से मेलाधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक अपर रोड की ओर बढ़े, जहां उन्होंने अपर रोड पर कुछ जीर्ण-शीर्ण बहुमंजिली इमारतों को देखा तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे स्थानों पर भीड़ इकट्ठा नहीं होनी चाहिये एवं ऐसी इमारतों में नो एण्ट्री का बड़ा सा बोर्ड लगायें

। उन्होंने नगर कोतवाली के पास सड़कों तक फैले पेड़ों की छंटाई करने, बजरंग दल कार्यालय के पास लगे वाटर ए0टी0एम0 को ठीक करने, सड़कों पर कोई भी ठेली नहीं लगने देने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये।

इसके बाद मेलाधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े, जहां उन्होंने बनाये गये इमरजेंसी होल्डअप की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी अधिकारियों से ली तथा वहां की व्यवस्थाओं को देखा तथा की गयी व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। अधिकारियों ने इस मौके पर पूरे रेलवे क्षेत्र में क्या व्यवस्थायें रहेंगी इसकी भी जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुम्भ मेला जन्मेजय खण्डूड़ी, एस0पी0 सिटी कमलेश उपाध्याय, अपर मेला अधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, रामजी शरण शर्मा, उप मेलाधिकारी दयानन्द सरस्वती, सेक्टर मजिस्ट्ेट सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुम्भ मेले में लगाए जाने वाले फाईबर के शौचालय, टैंक, प्लास्टिक के अन्य सामान में लगी आग

  हरिद्वार: ज्वालापुर धीरवाली बैरियर नंबर पांच टेलीफोन एक्सचेंज के समीप मैदान में कुंभ मेले में लगाए जाने वाले फाईबर के शौचालय, टैंक, प्लास्टिक के अन्य सामान में आग लग गयी। आग से मैदान में रखे कुंभ मेले के लिए आए प्लास्टिक के शौचालय, टैंक आदि जलकर राख हो गए। […]