गर्मी से अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, ओपीडी में 30 प्रतिशत तक का हुआ इजाफा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। डायरिया, हीट स्ट्रोक के मरीज बड़ी संख्या में आने की वजह से अस्पतालों की ओपीडी में 30 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है।

देहरादून के दून अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की संख्या 30 फीसदी तक बढ़ गई है।  इनमें ज्यादातर मरीज उल्टी-दस्त और हीट स्ट्रोक से पीड़ित हैं।  ऋषिकेश एम्स, सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों में भी चालीस फीसदी तक मरीज बढ़ गए हैं। 

वहीं, हरिद्वार के अस्पतालों की ओपीडी में प्रतिदिन पचास के करीब मरीज बढ़े हैं। उधर, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल की ओपीडी में पिछले महीने की तुलना में मरीजों की संख्या 15 प्रतिशत तक बढ़ गई है। 

नैनीताल और यूएसनगर जिले के सरकारी अस्पतालों में डायरिया, वायरल फीवर, हीट स्ट्रोक की वजह से ओपीडी मरीजों की संख्या 15 प्रतिशत तक बढ़ गई है। डॉक्टरों ने बताया कि ओपीडी में 20 फीसदी तक मरीज डायरिया व हीट स्ट्रोक से पीड़ित आ रहे हैं। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने लिया चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा, यात्रियों से की वार्ता

देहरादून: जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने आज चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बस स्टैंड पर यात्रियों को पानी एवं बिस्कुट वितरित किए। निरीक्षण के दौरान यात्रियों से वार्ता कर उनको हो रही परेशानी को लेकर जानकारी ली। जिलाधिकारी द्वारा राजस्थान से आए यात्रियों के समूह से बस […]