दारमा घाटी की सड़क खुलने के बाद से प्रसिद्ध पंचाचूली ग्लेशियर के पर्यटकों की आवाजाही में बढ़ोतरी

Ghughuti Bulletin

देहरादून : सीपीडब्ल्यूडी ने दारमा घाटी की सड़क खुलने के बाद से प्रसिद्ध पंचाचूली ग्लेशियर के पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। सड़क खुलने के बाद प्रशासन ने भी आज सोमवार से पर्यटकों के लिए इनलाइन परमिट जारी करने का काम शुरू कर दिया है।  इससे दांतू और दुग्तु के होम स्टे संचालकों के चेहरे खिल गए हैं। सड़क खुल जाने से चीन सीमा की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही भी तेज हो गई है।

होम स्टे संचालक यात्रियों को प्रसिद्ध दानवीर जसुली शौक्याणी के बनाए धर्मशालाओं,  पंचाचूली ग्लेशियर सहित अन्य पर्यटक स्थलों की जानकारी दे रहे हैं। दांतू होम स्टे संचालक महेश दताल ने बताया कि करीब 100 पर्यटकों की बुकिंग हो गई है जो कुछ दिनों में आएंगे। आगरा से आए एसबीआई के अधिकारी धीरज कुमार और सचिन नौटियाल सहित अन्य पर्यटकों ने पंचाचूली ग्लेशियर के दर्शन कर दारमा घाटी की खूबसूरती की सराहना की। एसडीएम के पेशकार खीमानंद भट्ट ने बताया कि व्यास घाटी के ओम पर्वत, आदि कैलाश पर्वत और पार्वती सरोवर यात्रियों के लिए इनरलाइन परमिट आज से मिलने शुरू हो गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मागों को लेकर उत्तराखंड प्रमुख संगठन ने की प्रेस वार्ता

देहरादून: उत्तराखंड प्रमुख संगठन ने ग्राम्य विकास मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात कर अपनी मागों को लेकर पत्र सौंप कर मौखिक वार्ता कीI संगठन के पदाधिकारियों ने ग्राम्य विकास मंत्री से पूर्व से चली आ रही मागों को राज्य में लागू करने के साथ, प्रमुखों को ब्लॉक अधिकारियों की सीआर […]