बढ़ती गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि की संभावना

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रदेश में लगातार बढती गर्मी से लोग परेशानी में है I लेकिन इस बीच लोगों की परेशानी और बढ़ती नज़र आ रही है I मैदानी इलाकों में तेज धूप के साथ लू चलने से लोग बेहाल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिन गर्मी ऐसे ही कहर बरपाने वाली है। इसलिए आपको अपना खास ध्‍यान रखने की जरूरत है। 

आने वाले दिनों में गर्मी में और अधिक वृद्धि होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने नौ जून तक प्रदेश में भीषण गर्मी पडऩे और लू चलने की संभावना जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही दोपहर में धूप में घूमने से बचने की सलाह दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले पांच दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। ऐसे में मैदानों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और पर्वतीय क्षेत्रों में 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मैदानी इलाकों में लू चलने की चेतावनी भी जारी की गई है।

रविवार को राज्य में अधिकतम तापमान पिछले 10 साल के उच्चतम शिखर पर पहुंच गया। रविवार को मैदानी जिलों हरिद्वार और देहरादून में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। हरिद्वार में अधिकतम तापमान 41.8 तो देहरादून में 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले दो-तीन दिन में इसके 42 डिग्री पार करने के आसार दिख रहे हैं। जिससे प्रदेशवासियों को आने वाले दिनों में और भी परेशानी होने की संभावना है I

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

2006 में वाराणसी पर हुए बम धमाके के दोषी की गाजियाबाद कोर्ट में आज होगी सुनवाई

देहरादून: 2006 में वाराणसी में हुए बम धमाके के दोषी की सजा पर गाजियाबाद कोर्ट में सुनवाई की जाएगी| दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की दलील सुनने के बाद अदालत फैसला सुनाएगी वाराणसी में वर्ष 2006 में हुए सिलसिलेवार बम धमाके के मामले में शनिवार को दोषी पाए गए आतंकी वलीउल्लाह […]