भारतीय सेना ने पश सरूप चोटी पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Ghughuti Bulletin

उत्तरकाशी:  स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने के लिए भारतीय सेना नेवास्तविक नियंत्रण रेखा के समीप पश सरूप चोटी पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

आइबेक्स ब्रिगेड के तत्वावधान में 12वीं भारत तिब्बत- सीमा पुलिस और 35वीं भारत- तिब्बत सीमा पुलिस के साथ हर्षिल बटालियन में मेजर रविंद्र की कमान में चीन-भारत की वास्तविक नियंत्रण रेखा के समीप सरूप चोटी की तरफ एक संयुक्त अभियान किया। संयुक्त अभियान का उद्देश्य भारतीय सेना और भारत- तिब्बत सीमा पुलिस के बीच संयुक्ता को बढ़ाना तथा सख्त से सख्त और जोखिम भरे इलाकों में कार्यरत सैनिकों के मन में साहस पूर्ण कार्य करने की अनुभूति स्थापित करना था।

अभियान दल ने जोखिम भरे रास्तों से होकर सरूप चोटी पहुंचकर अपना लक्ष्य प्राप्त किया। भारतीय सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने चोटी पर पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया कर पूरी दुनिया को संदेश दिया कि भारत का ध्वज इसी तरह से हमेशा ऊंचा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जन आशीर्वाद यात्रा के साथ भट्ट ने मिशन 2022 का किया आगाज कई स्थानों पर हुआ भव्य स्वागत

रुड़की:  बीजेपी 22 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज कर रही है। इसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट उत्तराखंड पहुंचे हैं। अजय भट्ट के नारसन बॉर्डर पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए […]