भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता थॉमस कप खिताब

Ghughuti Bulletin

देहरादून: भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने बीते रविवार को फाइनल में इंडोनेशिया को हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीता हैं। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। बता दें कि टीम में विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज करायी है।

टूर्नामेंट से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि भारत ये कप अपने नाम कर सकता है। लेकिन इस बार भारत ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं फाइनल में इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम इंडोनेशिया को भी भारत ने मात दे दी। आपको बता दें कि 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को भारत ने इस वर्ष एकतरफा मैच यानि की 3-0 से हराकर थ़ामस ट्राफी को अपने नाम किया है। भारत ने इस जीत के साथ ही इतिहास के पन्नों में एक और जीत दर्ज कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखंड के बेटे लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन की दुनिया में रचा इतिहास

देहरादून : उत्तराखंड के अल्मोड़ा में रहने वाले लक्ष्य सेन ने कड़े परिश्रम से थामस कप में जीत की नींव रख बैडमिंट की दुनिया में नया इतिहास रच दिया है। भारतीय बैडमिंटन टीम की बैंकाक के इम्पेक्ट एरीना में थामस कप जीतना ना सिर्फ इतिहास में दर्ज होगा, बल्कि देश […]