शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग पाए जाने पर जुर्माना तथा लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश

Devendra Budakoti

देहरादून: जनपद में शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों पर जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार के निर्देशों के अनुपालन में बुधवार को आबकारी विभाग द्वारा विकास नगर क्षेत्र अंतर्गत जांच अभियान चलाया जा रहा है, करीब 5 देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकानों पर छापामारी अभियान किया गया I जिनमें ओवर रेक्टिंग का मामला नहीं पाया गया हैं।

जबकि जनपद में जिलाधिकारी के निर्देशन पर हुई कार्रवाई में अब तक ओवर रेटिंग एवं अन्य अनियमितताओं पर करीब 10 लाख रुपए का देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकान से अर्थदंड वसूला गया है। मदिरा की दुकानों पर पोस्टर बैनर चिपकाने के निर्देश के साथ ही ओवर रेटिंग पाए जाने पर जुर्माना तथा तीन बार ओवर रेटिंग पाए जाने पर लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला आबकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक करीब 5 दुकानों का विकास नगर क्षेत्र अंतर्गत छापामारी की गई है किंतु किसी भी दुकान में अनियमितताएं एवं ओवर रेक्टिंग नहीं पाए गए हैं।

Next Post

वन मंत्री सुबोध उनियाल ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

देहरादून: वन मंत्री सुबोध उनियाल ने गुरुवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। वन मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि इस दौरान राज्य के विकास संबंधी बिंदुओं पर सकारात्मक तौर पर चर्चा की गई । वन मंत्री ने कहा कि वन क्षेत्र के आधिक्य वाले राज्यों […]