जिलाधिकारी ने शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग रोकने के दिए निर्देश

Ghughuti Bulletin

देहरादून: जनपद में शराब की दुकानों पर हो रही ओवर रेटिंग की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी देहरादून को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग रोकने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी के निर्देशों केबाद आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार को जनपद के चकराता, डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर, डोईवाला एवं देहरादून शहर स्थित शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। जिसके बाद निरीक्षण कर रही टीम ने बताया कि छपे के दौरान दुकानों पर निर्धारित मानकों के अनुसार व्यवस्थाएं पाई गई, बोतलों पर सुरक्षा होलोग्राम, दुकान के बाहर रेट लिस्ट, सीसीटीवी कैमरा, बिलिंग मशीन, निर्धारित मूल्य पर शराब व बीयर बिकती मिली । निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा चेतावनी दी कि निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री करते पाए जाने पर मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद पिछले दिनों आबकारी विभाग की टीम द्वारा विदेशी शराब की दुकान कावली रोड, जीएमएस रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, एवं बियर की दुकान सुभाष नगर में निरीक्षण किया गया था, इन दुकानों पर ओवर रेटिंग पाए जाने पर चारों दुकानों का चालान किया गया था।

जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जनपद में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें| वहीं निर्देश दिए कि सभी आबकारी निरीक्षकों को शराब की दुकानों पर नियमित निरीक्षण करने के साथ समय समय पर औचक निरीक्षण करें, व किसी भी शराब की दुकान में अनियमितता पाए जाने पर उचित कार्रवाई करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विपिन सांघी होंगे उत्तराखण्ड के नए न्यायाधीश जस्टिस

देहरादून: सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने कई राज्यों में नये चीफ जस्टिस की नियुक्ति की, जिसमें उत्तराखंड हाई कोर्ट को भी नये चीफ जस्टिस विपिन सांघी मिले हैं। उत्तराखंड हाई कोर्ट में फिलहाल जस्टिस संजय कुमार मिश्रा कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के तौर पर काम कर रहे थे, जिन्हें दिसंबर 2021 […]