इंटरनेशनल साइबर क्रिमिनल बॉबी इब्राहिम बेंगलूरु से गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  विदेश नस्ल के कुत्ते बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले अंर्तराष्ट्रीय साइबर क्रिमिनल बॉबी इब्राहिम को उत्तराखंड एसटीएफ ने कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कुत्ता बेचने के नाम देहरादून में एक महिला से 66 लाख रुपये की ठग लिए थे. जिसके बाद से उत्तराखंड एसटीएफ, आरोपी की तलाश में जुटी थी। शातिर अपराधी बॉबी इब्राहिम मूलरूप से सेंट्रल अफ्रीका के कैमरून का रहने वाला है।

बता दें कि बीते दिनों देहरादून निवासी एक महिला ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर उसे गिफ्ट देने के लिए ऑनलाइन एक विदेशी नस्ल के कुत्ते की खरीद की थी। इस एवज में आरोपी बॉबी इब्राहिम ने महिला से 66 लाख रुपये ठग लिये थे। जिसके बाद महिला ने साइबर ठगी की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तराखंड साइबर क्राइम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। वहीं, अब इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई में कुत्ता बेचने के नाम पर 66 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले अंर्तराष्ट्रीय साइबर क्रिमिनल बॉबी अब्राहिम को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी मूल रूप से रिपब्लिकन ऑफ कैमरून का रहने वाला है।एसटीएफ के गिरफ्त में आए अंर्तराष्ट्रीय साइबर क्रिमिनल का नाम डिंग बोबगा क्लोवेस उर्फ बॉबी इब्राहिम है।

आरोपी के पास से पुलिस ने दर्जनों मोबाइल फोन, सिम कार्ड्स, लेपटॉप, एटीएम काएसटीएफ को जांच में पता चला कि आरोपी ने अपनी वेबसाइट पर फर्जी जानकारियां डाल रखी थी। साथ ही उसने विदेशी नस्ल के कुत्तों के पिक्चर भी अपलोड किये हुए थे। खुद को कंपनी का कर्मचारी बताकर आरोपी विदेशी नस्ल के अलग-अलग कुत्तों की पिक्चर ऑनलाइन लोगों को दिखाता था।

वहीं, आरोपी द्वारा कुत्ते के इंश्योरेंस, ट्रांसपोर्टेशन, रजिस्ट्रेेशन जैसे तमाम औपचारिकताओं के नाम अपने अलग-अलग बैंक अकाउंट में कस्टमर द्वारा रकम ट्रांसफर करवा ली जाती थी। .वहीं, आरोपी के बैंक अकाउंट जिसमें 13 लाख रुपए जमा थे, कोे फ्रिज करवा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि डिजीटल एजुकेशन के वर्चुअल समिट में किया प्रतिभाग

-नई शिक्षा नीति जोड़ेगी, हमारे एजुकेशन सिस्टम को भारतीय संस्कृति के साथ आधुनिक ज्ञान विज्ञान से -छात्र छात्राओं के जीवन में आएगा क्रांतिकारी परिवर्तन: सीएम धामी देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डिजीटल एजुकेशन के वर्चुअल समिट में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नई […]