कलेक्ट्रेट के तीन कर्मचारियों के खिलाफ जांच के आदेश

देहरादून:  कलेक्ट्रेट कार्यालय में तैनात तीन कर्मचारियों पर एक फर्म के बिल पास करने के एवज में कमीशन मांगने का आरोप सामने आया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी शिकायत फर्म संचालक ने शासन से की थी. जिसके उपरांत मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने तीनों आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ निष्पक्ष जांच कर जिलाधिकारी को कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी अनुसार देहरादून कलेक्ट्रेट कैंप कार्यालय और एडीएम दफ्तर सहित अन्य सरकारी स्थानों में कुछ समय पहले निर्माण कार्य हुआ था, जिसमें कार्यदायी संस्था के 21 लाख रुपए बिल भुगतान की फाइल कलेक्ट्रेट कार्यालय में लंबित चल रही है।

आरोप है कि जिला प्रशासन कार्यालय में तैनात 3 कर्मचारियों ने बिल भुगतान के एवज में फर्म संचालक से 20 प्रतिशत कमीशन की मांग रखी।

ऐसे में संचालक ने लंबे समय से लंबित चल रहे भुगतान और कमीशनखोरी लिखित शिकायत संबंधित अधिकारी को दी। जिसके बाद यह मामला मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचा, जहां से गढ़वाल मंडल आयुक्त को पत्र लिखा गया।

जिसके बाद शासन स्तर पर इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने देहरादून जिला अधिकारी को तत्काल मामले में जांच कर रिपोर्ट के आधार पर आरोपी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सादगी से मनी भारत के संविधान निर्माता की जंयति

मसूरी:  शहर में स्थित भीमराव अम्बेडकर चैक पर विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक दलों ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मसूरी शहर में भारतीय दलित साहित्य अकादमी द्वारा भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर भीमराव अम्बेडकर चैक पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में […]