यूपी में मंकी पॉक्‍स अलर्ट जारी, हवाई अड्डों और रेलवे स्‍टेशनों पर की जारी निगरानी

Devendra Budakoti

देहरादून: भारत में मंकी पॉक्‍स का दूसरा मामला मिलने के बाद यूपी में एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिला अस्‍पतालों, हवाई अड्डों और रेलवे स्‍टेशनों पर निगरानी की जानकारी दी हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से सतर्क है और हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। 

डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के मुताबिक यूपी में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। ब्रजेश पाठक ने जिला अस्‍पतालों में निगरानी की जाने व पीएचसी-सीएचसी के प्रभारियों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डिप्‍टी सीएम ने कहा है कि यदि कोई मरीज मंकी पॉक्‍स के लक्षणों के साथ मिलता है तो उसके बारे में तत्‍काल सूचना दी जाए।

प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में भी वार्ड बनाने और तैयारी रखने के निर्देश दिए गए हैं ताकि मरीज मिलते ही उसे तत्‍काल भर्ती कर उसका इलाज किया जा सके।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के वरिष्‍ठ अधिकारियों को मंकी पॉक्‍स के लक्षणों, बचाव और इलाज के बारे में आम लोगों को जागरूक करने का आदेश दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अग्निपथ योजना पर हो रहे जाति विवाद पर भाजपा प्रवक्ता ने विपक्ष की मंशा पर उठाये सवाल

देहरादून: अग्निपथ स्कीम में आवेदन करने वाले लोगों से जाति और धर्म का कॉलम भरवाने को लेकर छिड़ी राजनीतिक पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्ष की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि यह तो पुरानी ही व्यवस्था है। यहां तक कि 2013 में सुप्रीम कोर्ट […]