जाॅलीग्रांट एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

केन्द्रीय मंत्री डाॅ. पोखरियाल ने एयरपोर्ट विस्तारीकरण पर की चर्चा
डोईवाला: जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक हुई। जिसमें एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और हवाई सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं सहित कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में केंद्रीय मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल भी मौजूद रहे।

जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण और हवाई सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि को लेकर बातचीत हुई। इस दौरान उड़ानों की संख्या में वृद्धि, कार्गो सुविधा का प्रारंभ, एप्रन विस्तारीकरण और एयरक्राफ्ट पार्किंग में होने वाली वृद्धि और विमानपत्तन प्रमाणिकरण पर भी चर्चा की गई। वहीं, बैठक में नए टर्मिनल भवन के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की गई।

बैठक में केंद्रीय मंत्री और एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण से यहां पर रोजगार के साधन भी उत्पन्न होंगे। वहीं टैक्सी होटल व्यवसाय को भी लाभ मिलेगा।

बैठक में एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में जंगली जानवरों, बंदरों और पक्षियों की गतिविधियों की रोकथाम के लिए भी वन विभाग को निर्देशित करने पर भी सहमति बनी।
एयरपोर्ट सलाहकार समिति के अध्यक्ष डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक में सीईओ युकाडा को कहा गया है कि वे राज्य सरकार जीएमवीएन और हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाताओं से संपर्क कर हिमालय दर्शन नाम से पर्यटकों के लिए सेवा प्रारंभ पर काम करें और हिमालय दर्शन के नाम से लाइब्रेरी तथा म्यूजियम बनाने का कार्य भी करें।

जिससे उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों की जानकारी प्राप्त हो सके और उत्तराखंड में आने जाने वाले यात्रियों को भी इसका लाभ मिल सके। एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, उपजिलाधिकारी लक्ष्मी राज चैहान के अलावा एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रदेश में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी के कई पद पड़े हैं रिक्त

देहरादून:  उत्तराखंड में राजस्व विभाग में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी, सहायक भूलेख अधिकारियों के कई पद रिक्त पड़े हैं। बड़ी संख्या में पद रिक्त पड़े होने से कार्य प्रभावित हो रहा है। विभाग में न तो नई भर्ती हो रही है, न ही खाली पड़े पदों को प्रमोशन से […]