हेमकुंड साहिब में जमकर बर्फबारी.फिलहाल यत्रा पर रोक, मौसम साफ होने पर शुरू होगी यात्रा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते हेमकुंड साहिब में भरी बर्फबारी हुयी हैI जिस कारण फिलहाल बर्फबारी थमने तक हेमकुंड यात्रा को रोक दिया गया हैI गुरुद्वारा प्रबंधक, सेवा सिंह ने बताया कि जैसे ही बर्फबारी रुक जायेगी यात्रा फिर से पूर्व की तरह से संचालित की जायेगीI अभी गोविंदघाट व घांघरिया में हेमकुंड जाने वाले साढे़ सात हजार तीर्थयात्रियों को रोका दिया गया है।

भारी बर्फबारी के चलते हेमकुंड मौसम के सामान्य होने तक रोक दी गई है । दो दिनों से यहां मौसम खराब होने के चलते ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने से हेमकुंड साहिब में एक फिट से अधिक बर्फ गिर चुकी है। प्रदेश में बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से पहले ही सतर्क रहने की अपील की है। पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्रीयों व पर्यटकों से सतर्कता बरतने की अपील करने के साथ , ऊनी कपड़े, छाता, रेनकोट, वाटरप्रूफ ट्रेकिंग शूज, चलने के लिए छड़ी, टोपी, दस्ताने आदि अपने साथ रखने के लिए कहा है।

गुरुद्वारा प्रबंधक, सेवा सिंह ने जानकारी दी है कि बर्फबारी रुकने के बाद ही श्रधालुओं को यात्रा के लिए हेमकुंड जाने दिया जायेगा। वहीं चमोली एसपी श्वेता चौबे ने जानकारी दी है कि सुरक्षा को देखते हुए हेमकुंड की ओर जाने वाले यात्रियों को मौसम साफ होने तक घांघरिया और गोविंदघाट पर रोक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने किया सचिवालय कूच, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोका

देहरादून: उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने राज्य के कई जगहों पर प्रदर्शन किया।सोमवार को देहरादून में अग्निपथ योजना के विरोध में बड़ी संख्या में युवा परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। जिसके बाद उन्होंने सचिवालय कूच किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को बैरिकेडिंग लगाकर […]