जोगीवाला चौक पर अब जाम से मिलेगी राहत, राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने की फ्लाईओवर बनाने की प्रक्रिया शुरुः कंसल्टेंट कंपनियों से टेंडर आमंत्रित

Ghughuti Bulletin

देहरादूनः राजधानी में डोईवाला की ओर से आने वाले लोगों के लिए अब एक अच्छी खबर है कि आने वाले समय में उन्हें जोगीवाला चौक पर लगने वाले जाम से नहीें जूझना पढ़ेगा। इससे छुटकारा पाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला ने जोगीवाला चौक पर फ्लाईओवर बनाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। जिसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला ने फ्लाईओवर का डिजाइन व डीपीआर तैयार करने के लिए कंसल्टेंट कंपनी के चयन की कार्रवाई शुरू करते हुए टेंडर आमंत्रित कर दिए हैं।

इससे पूर्व जोगीवाला चौक पर जाम की स्थिति को लेकर करीब तीन साल पहले यहां पर चौड़ीकरण की कवायद भी शुरू की गई थी। इसको लेकर राजमार्ग खंड ने करीब 40 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। करीब 35 करोड़ रुपये जमीन अधिग्रहण व पांच करोड़ रुपये चौक चौड़ीकरण में खर्च होने थे। इतनी बड़ी राशि को देखकर शासन ने इससे हाथ खड़े कर दिए थे। इसके बाद खंड ने अपने वार्षिक प्लान में चौक चौड़ीकरण के कार्य को शामिल कर लिया था।

लेकिन अब केंद्र की सहमति के बाद अब राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने यहां पर फ्लाईओवर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला के अधिशासी अभियंता ओपी सिंह के मुताबिक कंसल्टेंट कंपनी का चयन करने के बाद डीपीआर तैयार कर उसे स्वीकृति के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भेजा गया था। केंद्र सरकार की सहमति के बाद ही कंसल्टेंट कंपनी के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

बता दें कि मार्च 2013 में बल्लीवाला, बल्लूपुर व आइएसबीटी फ्लाईओवर के साथ ही जोगीवाला चौक में भी फ्लाईओवर निर्माण का शिलान्यास किया गया था। यहां पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए धरातल पर काम भी शुरू कर दिया गया था। परंतु, करीब दो.तीन माह बाद ही राज्य सरकार ने बिना स्पष्टीकरण के परियोजना से हाथ खींच लिए थे। जिसके चलते तब से अब तक इसको लेकर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुस्से में घर छोड़कर निकली नाबालिग लड़की से दो अलग अलग जगहों पर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र/नागपुरः महाराष्ट्र के नागपुर में एक नाबालिग के साथ सांमुहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पारिवारिक झगड़े के बाद नाबालिग लड़की गुस्से में घर छोड़कर निकल गई थी। जिसके बाद अकेली लड़की को देख बदमाशों ने अलग अलग स्थानों पर लेजाकर उसके साथ […]