केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन जनजीवन अस्त-व्यस्त

Ghughuti Bulletin

रुद्रप्रयाग:  प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। वहीं केदारनाथ हाईवे की पहाड़ियां बरसात में जगह-जगह दरक रही हैं। इस कारण केदारघाटी की जनता को भारी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ रहा है। गुरूवार सुबह से केदारनाथ हाईवे के रुद्रप्रयाग तहसील, रामपुर, शेरसी, फाटा सहित अन्य स्थानों पर भूस्खलन हो रहा है, जिस कारण राजमार्ग बंद पड़ा है।

बरसाती सीजन में पहाड़ के लोगों का जीवन कई मुसीबतों से घिर जाता है। दिक्कतें तब अधिक बढ़ जाती हैं, जब जगह-जगह भूस्खलन होने से आवाजाही ठप पड़ जाती है और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप हो जाती है। इन दिनों रुद्रप्रयाग जनपद की केदारघाटी में भी यही स्थिति बनी हुई है।

केदारघाटी के दर्जनों गांवों की लाइफ लाइन केदारनाथ हाईवे इन दिनों बरसात के कारण जगह-जगह बंद हो रहा है। इस कारण केदारघाटी के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाईवे बंद होने से चोपता, तुंगनाथ पहुंचने वाले पर्यटकों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। केदारनाथ हाईवे इन दिनों रुद्रप्रयाग तहसील, रामपुर, बांसबाड़ा, शेरसी, फाटा, सोनप्रयाग, गौरीकुंड सहित अन्य स्थानों पर बंद हो रहा है। जगह-जगह जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं, लेकिन लगातार भूस्खलन होने से हाईवे को खोलने में दिक्कतें हो रही हैं।

जगह-जगह जाम लगने से केदारघाटी के लोगों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ रही है। गुरूवार सुबह से हाईवे कई स्थानों पर बंद हो रहा है, जिसे खोलने में विभाग की मशीनें जुटी हुई हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के गले फंसा देवस्थानम बोर्ड

देहरादून:  भले ही उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में 6 माह का समय सही, लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने चुनावी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस भले ही विपक्ष में है लेकिन महंगाई, बेरोजगारी तथा कोरोना प्रबंधन की विफलता सहित कई राष्ट्रीय मुद्दों के साथ भूकृकानून और देवस्थानम बोर्ड […]