खटीमा को मिलेगी 24 घंटे निर्बाध बिजली, 33 केवी अंडरग्राउंड केबल लाइन का शिलान्यास

Ghughuti Bulletin

खटीमा:  उधम सिंह नगर जनपद की विधानसभा क्षेत्र खटीमा के लोहियाहेड में उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा ₹1.90 करोड़ की लागत से बनने वाली 33 केवी पोषक भूमिगत केबल लाइन का शिलान्यास विधायक पुष्कर सिंह धामी ने किया. 33 केवी पोषक भूमिगत केबल लाइन बनने से खटीमा के उद्योगों को चैबीस घंटे बिजली की आपूर्ति होगी।

इस मौके पर खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भूमिगत बिजली की लाइन बनने से खटीमा के उद्योगों को चैबीस घंटे बिजली मिल सकेगी, जो क्षेत्र के उद्योगों की सालों की मांग थी वह जल्द पूरी होने जा रही है।

वहीं, अधिशासी अभियंता दीपक सैनी का कहना है कि विद्युत विभाग को भी भूमिगत विद्युत लाइन बनने से काफी फायदा होगा। एक तो मेंटिनेंस कम हो जायेगा. साथ ही अभी तक विद्युत विभाग को जहां खटीमा के उद्योगों से आठ करोड़ के लगभग राजस्व मिलता था वह बढ़कर 10 करोड़ हो जायेगा।

बता दें, खटीमा में लोहियाहेड पावर हाउस से क्षेत्र के उद्योगों को विद्युत आपूर्ति के लिये विद्युत लाइन लोहियाहेड के जंगल से होकर जाती है, जिस कारण बारिश व अन्य आपदा आने पर विद्युत आपूर्ति घंटों तक बाधित रहती है, जिससे क्षेत्र के उद्योगों के उत्पादन पर काफी प्रभाव पड़ता है।

इसलिये उद्योगों की मांग पर राज्य सरकार द्वारा लोहियाहेड पावर हाउस से उद्योगों तक एक करोड़ नब्बे लाख की लागत से बनने वाली 33 केवी पोषक भूमिगत केबल लाइन का निर्माण कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुरंग से लगातार पानी का रिसाव होने से मलबा हटाने का काम प्रभावित

देहरादून:  ऋषिगंगा में आई आपदा में लापता 205 लोगों में से 72 लोगों के शव मिल चुके हैं, जबकि 133 अभी भी लापता हैं।  रेस्क्यू अभियान जारी है, लेकिन टनल में लगातार पानी का रिसाव होने के कारण यहां मलबा हटाने का काम प्रभावित हो रहा है। अब तक मिले शवों […]