ऑक्शन पोर्टल का शुभारंभ, वन विकास निगम के कार्यों में आएगी तेजी

Ghughuti Bulletin

कोटद्वार: पौड़ी के कोटद्वार के पनियाली वन विकास निगम डिपो में वन मंत्री हरक सिंह रावत ने ई-ऑक्शन पोर्टल का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ई-ऑक्शन प्रक्रिया से वन विकास निगम के कार्य में तेजी आएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पोर्टल बनने से लोगों को सहूलियत होगी।

वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने बताया कि ई-ऑक्शन प्रक्रिया से वन विकास निगम के राजस्व में वृद्धि होगी और ऑनलाइन माध्यम से लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी। इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने के बाद लोगों को सरकारी कार्यालय के चक्कर लगाने से छुटकारा मिल जाएगा।

इससे समय और धन दोनों की बचत होगी। साथ ही कार्य में तेजी और पारदर्शिता लाने और समय की बचत के लिए डिजिटल माध्यमों का अधिक उपयोग बहुत जरूरी है।

वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने बताया कि वन विकास निगम कोटद्वार डिपो में ई-ऑक्शन पोर्टल का शुभारंभ किया गया। पोर्टल के शुभारंभ के बाद लोगों को अच्छी लकड़ी घर बैठे मिलेगी। लोगों को वन विकास निगम के कार्यालय के चक्कर अब नहीं लगाने पड़ेंगे। वहीं, लोगों का समय और धन दोनों बचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खनन कारोबारियों ने क्रशर मालिकों के खिलाफ किया प्रदर्शन

चंपावत: क्रशर मालिकों की मनमानी को लेकर शक्तिमान यूनियन के अध्यक्ष आनंद सिंह महर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. उस दौरान उन्होंने कहा कि खनन कारोबारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कम रुपए देने का आरोप लगाया। आनंद सिंह महर ने बताया कि खनन कार्य शुरू होने से पूर्व […]