केबल बिछाने के कार्य की समय-समय पर मानीटरिंग की जाए

अल्मोड़ा: परियोजना समन्वय समिति की बैठक आज कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने आबादी क्षेत्रों में ओएफसी लाईन, पेयजल लाईन आदि की स्थापना हेतु मार्गों को काटे जाने तथा मार्ग की खुदाई किये जाने की कार्यवाही को उचित प्रकार से नियमित करते हुए कार्य को समयबद्व सम्पादन हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर क्षेत्र का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया जाय। निरीक्षण के दौरान यह सुनिश्चित किया जाय कि मानको के अनुरूप कम्पनी द्वारा कार्य किया जा रहा है या नहीं इस पर विशेष ध्यान दिया जाय।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि कम्पनी द्वारा ओएफसी लाईन बिछाये जाने के बाद सड़क का ठीक प्रकार से समतलीकरण कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान बाड़ेछीना-सेराघाट मोटर मार्ग में हिल्स साईड की ओर से जियो डिजिटल फाइबर प्रा0 लि0 को केबल बिछाये जाने की अनुमति प्रदान की गयी।

वहीं टैलीकैम्युनिकेशन कन्सलटेंट इण्डिया लि0 को आर्मी जक्शन से करबला अल्मोड़ा (बरेली-अल्मोड़ा-बागेश्वर) मोटर मार्ग, करबला जक्शन से एनटीडी बाईपास (अल्मोड़ा-पौधार-रामेश्वर) मोटर मार्ग तक ओएफसी लाईन को बिछाये जाने के साथ ही 15 फरवरी तक कार्य को पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जहा पर भी केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है।

उसकी समय-समय पर विभाग द्वारा मानिटरिंग की जाय और यह भी ध्यान दिया जाय कि कम्पनी द्वारा शर्तो के अनुसार कार्य किया जा रहा है या नही।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि डी0एस0 हयांकी, अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोनिवि विजय कुमार, अधिशासी अभियन्ता जल निगम के0डी0 भटट, प्रशासनिक अधिकारी लोनिवि अनुराग पाण्डे, मनोज काण्डपाल सहित टेलीकाॅम कम्पनी के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मानवाधिकार संगठन ने बच्चों के लिए आयोजित की निबंध प्रतियोगिता

देहरादून:  मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा दीपलोक स्थित टर्निंग प्वाइंट पब्लिक स्कूल में स्वामी विवेकानंद जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल की प्रधानाध्यापिका सारिका चैधरी द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर संगठन के चेयरमैन […]