जौनसार बावर में लोक संस्कृति महोत्सव का होगा आयोजन

Ghughuti Bulletin

विकासनगर:  ग्राम समाज रक्षक समिति की ओर से जौनसार बावर में लोक संस्कृति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। ये महोत्सव जौनसारी संस्कृति को जीवित रखने और खेलकूद को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कालसी तहसील के साथ विशाल कैंडी धार गांव में किया जा रहा है।

जौनसार बावर की लोक संस्कृति को आज की पीढ़ी को रूबरू कराने और क्षेत्र के लोकप्रिय खेल कबड्डी के प्रति खिलाड़ियों को जागरुक करने के उद्देश्य से अतुल्य माघ मेला का आयोजन किया जा रहा है। ये कार्यक्रम क्षेत्र के ग्राम समाज रक्षक समिति द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दीप्ति रावत, उच्च राज्य शिक्षा मंत्री और विधायक यम्केश्वर ऋतु खंडूरी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह और जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चैहान भी शिरकत करेंगे।

इस कार्यक्रम में जौनसार बावर के स्थानीय कलाकारों और सूचना विभाग सहित संस्कृति विभाग के पंजीकृत दल भी हिस्सा लेंगे.

ग्राम समाज रक्षक समिति के अध्यक्ष बीएस नेगी ने बताया कि लोक संस्कृति को लेकर अतुल माघ मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उत्तराखंड के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की टीमें भी प्रतिभाग करेंगी।

साथ ही तीन दिवसीय क्रीड़ा और सांस्कृतिक महोत्सव में स्थानीय लोक कलाकार, सूचना विभाग और संस्कृति विभाग से जुड़े लोक कलाकार भी प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पारंपरिक वाद्य यंत्र कलाकारों के लिए जल्द आयोजित होगी प्रतियोगिता

देहरादून:  कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच पिछले साल भारी आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर चुके प्रदेश के लोक कलाकारों को एक बार फिर सरकार आर्थिक रूप से मजबूती देने के प्रयासों में जुट चुकी है। जिसके तहत प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज लोक कलाकारों के […]