माधवाश्रम चिकित्सालय में स्थापित होगे 40 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

Ghughuti Bulletin

रुद्रप्रयाग: कोरोना के बढ़ते संक्रमण से मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने के लिए माधवाश्रम चिकित्सालय कोटेश्वर में 40 नग ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर स्थापित किये जा रहे हैं। इससे मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता सुनिश्चित हो सके और उनका जीवन बचाया जा सके।

बता दें कि इसे नई दिल्ली स्थित डेमोक्रेसी पीपल फाउन्डेशन नामक एनजीओ के माध्यम से कराया जा रहा है। वहीं, इससे जिले में अब कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। साथ ही सीएसआर मद के तहत स्वास्थ्य सुविधायें सुदृढ़ किये जाने के लिए पहल भी की जा रही है।

वहीं, कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम को लेकर जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 से ग्रसित मरीजों के उपचार को लेकर रुद्रप्रयाग के माधवाश्रम चिकित्सालय कोटेश्वर में कोविड केयर सेन्टर स्थापित किया गया है।

कोविड केयर सेन्टर में 150 बिस्तर पूर्व-फैब संरचना तैयार कराने एवं अन्य आवश्यक स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान करने के लिए सीएसआर मद के अन्तर्गत धन आवंटन करने की भी प्रक्रिया की जा रही है। ताकि जिले में निकट भविष्य में आम जनमानस को सुविधायें उपलब्ध हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखण्ड रोडवेज की अंतरराज्यीय बसों का संचालन ठप, यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी

देहरादून : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश और हिमाचल ने बाहरी राज्यों से आने वाली यात्री बसों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। ऐसे में अब तक संचालित हो रही उत्तराखंड परिवहन निगम की 130 अंतरराज्यीय बसों का संचालन भी अब पूरी तरह से […]