माघ पूर्णिमा 2021ः गंगा स्नान के लिए रात में ही हरिद्वार पहुंचे लाखों श्रद्धालु

Ghughuti Bulletin

हरिद्वार:  माघ पूर्णिमा स्नान पर हरिद्वार के गंगा घाटों पर भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार को कुम्भ साल का चैथा स्नान रहा। सभी स्नानों में सबसे अधिक भीड़ उमड़ी। इसकी वजह धार्मिक आस्था के साथ वीकेंड और तापमान बढ़ना भी बताया जा रहा है।

शनिवार को होने वाले माघ पूर्णिमा स्नान के लिए शुक्रवार को ही श्रद्धालुओं का हरिद्वार पहुंचना शुरू हो गया था। आईजी कुंभ का दावा है कि शुक्रवार की देर रात तक तीन लाख के करीब श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच चुके थे।

मेला क्षेत्र में कुंभ पुलिस ने 12 से ज्यादा छोटी-बड़ी पार्किंग बनाई हैं। शुक्रवार शाम तक छोटी पार्किंग भर गई थी । इसके बाद वाहनों को बड़ी पार्किंग में भेजा गया।
गंगा स्नान के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थी।

गंगा के प्रमुख घाटों के साथ मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद कर दी गई । हरकी पैड़ी समेत सभी प्रमुख घाटों पर कड़ी चैकसी रही। खुफिया एजेंसियां भी पूरा दिन अलर्ट रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उमा भारती ने आपदा प्रभावितों का जाना हाल

चमोली:  पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती आपदा प्रभावित क्षेत्र रैणी और तपोवन पहुंची। जहां उन्होंने आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की। उमा भारती ने रैणी पहुंचकर सबसे पहले बीआरओ द्वारा बनाए जा रहे मोटर पुल निर्माण कार्य की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से […]