महाकुंभः पूर्णानंद आश्रम के 20 टेंटो में लगी आग से हड़कंप

हरिद्वार:  बुधवार को शाही स्नान के दौरान  कनखल थाना क्षेत्र के पूर्णानंद आश्रम में स्थित टेंट में आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते 20 टेंटों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे आश्रम में हड़कंप मच गया।

अग्निशमन विभाग की 10 से अधिक फायर यूनिट मौके पर हैं। इसके साथ ही कनखल थाना प्रभारी भी मौके पर मौजूद हैं। मेला प्रभारी भी मौके पर हैं। आग बुझाने का काम जारी है।

बताया कि खाना बनाते वक्त एक टेंट में आग लगी जो बाकी अन्य टेंटों में फैस गई। टेंटों में रखा सारा सामान जल गया है। राहत की बात यह है की आग में कोई हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले हरिद्वार के कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप के बाजरीवाला की बस्ती में आग लग गई थी। सूचना पर कुंभ मेला अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। एक वाहन से आग बुझाना संभव नहीं था, लिहाजा मायापुर अग्निशमन केंद्र से दो वाहन मंगवाए गए।

कुल आठ वाहनों की मदद से तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से करीब 50 झोपड़ियां राख हो गईं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तीसरे शाही स्नान में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सहित कई नेताओं ने गंगा में लगाई डूबकी

हरिद्वार: बुधवार को महाकुंभ के तीसरे शाही स्नान साथ ही बैसाखी भी है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत कई नेताओं ने गंगा में डुबकी लगाई। इस मौके पर उन्होंने मां गंगा की पूजा-अर्चना भी की। महाकुंभ […]