महाराज ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

Ghughuti Bulletin

“काशी से बनारस” लिखा अंग वस्त्र व “कालडी से केदार” पुस्तक भी भेंट की

देहरादून: प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें बेस्तू वरस (गुजराती में नव वर्ष) की शुभकामनाएं भी दी।

केदारनाथ में पूजा अर्चना और विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल्ली रवाना होने से पूर्व शुक्रवार को प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर उनसे शिष्टाचार भेंट की।

जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने उन्हें बेस्तू वरस (गुजराती में नव वर्ष) की शुभकामनाएं देते हुए मुकेश नौटियाल द्वारा लिखित “कालडी से केदारनाथ” पुस्तक भी भेंट की। इस पुस्तक में आदि गुरु शंकराचार्य जी के जीवन से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी के साथ साथ उनकी केरल से केदारनाथ तक की यात्रा का वर्णन किया गया है।

महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी को बनारस के बुनकर द्वारा बनाया गया एक अंग वस्त्र जिस पर “काशी से बनारस” लिखा हैभी भेंट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अंग वस्त्र बनाने वाले बुनकर की इच्छा थी कि उसके बनाये अंग वस्त्र को प्रधानमंत्री मोदी धारण कर एक फोटो खिंचवायें और वह फोटो उसे भेजी जाये। बुनकर की इच्छा के मुताबिक उन्होने अंग वस्त्र धारण कर उसमें फोटो भी खिंचवाया। इस फोटो को अब बुनकर को भी भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भैया दूज के अवसर पर शीतकाल के लिए बंद हुए केदारनाथ धाम के कपाट

देहरादून: पूर्व से चली आ रही परंपरा के अनुसार भैया दूज के अवसर पर शनिवार की सुबह आठ बजे केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिये गए हैं। इसके बाद अगले वर्ष पट खुलने तक केदार बाबा ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में रहेंगे। बाबा केदार की पंचमुखी विग्रह […]

You May Like