महाराष्ट्रः कांग्रेस का ऐलान, अकेले लड़ेंगे प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव, अलग अलग राह पर महाविकास अघाड़ी

Ghughuti Bulletin

मुंबईः  महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार में साथ होने के बावजूद कांग्रेस स्थानीय निकाय चुनाव में महाविकास अघाड़ी से हटकर अकेले चुनाव लड़ने जा रही है। राज्य इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने बुधवार को इसका ऐलान कर दिया है।

इसके साथ ही पटोले ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी के भविष्य के लिए एक श्मास्टर प्लानश् प्रस्तावित किया है। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी के तहत गठबंधन की सरकार में होने के बावजूद कांग्रेस अकेले ही स्थानीय चुनाव लड़ेगी। आने वाले दिनों में पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए नाना पटोले ने कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी एचके पाटिल के साथ मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए मेरा सपना पार्टी को नंबर एक बनाना है। राहुल गांधी ने एक मास्टर प्लान दिया है, जिस पर काम किया जाएगा। हम कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कुछ भी करेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी नेताओं ने संगठन व गठन पर भी चर्चा की।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में एमवीए सहयोगियों शिवसेना और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ;एनसीपी के साथ लड़ेगी या अकेले लड़ेगी, नाना पटोले ने कहा कि चुनाव तीन साल बाद है। इस पर पार्टी आलाकमान निर्णय लेंगे।

यह बयान एमवीए सरकार के दलों के बीच चल रही दरार के बीच आया है। इससे पहले पटोले ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार उनका फोन टैप कर रही है और कुछ लोग कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंप रहे हैं।

वहीं पूर्व से भी ऐसी खबरें हैं कि महा विकास अघाड़ी में दरार पड़ती जा रही है। एनसीपी सूत्रों ने भी यह बताया कि कुछ एमवीए नेता नाना पटोले द्वारा हाल ही में उनकी पार्टी के श्महाराष्ट्र में बढ़ते प्रभाव के बारे में दिए गए बयानों से नाराज हैं।

हालांकि, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, एचके पाटिल और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने पिछले हफ्ते सिल्वर ओक में शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और आश्वासन दिया कि एमवीए सरकार स्थिर है।

उन्होंने शरद पवार को यह भी आश्वासन दिया कि एमवीए गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के बयानों को दोहराया नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देवस्थानम बोर्ड बनाने पर हरीश रावत ने किया सवाल, पूछा ? इससे चार धाम यात्रा में कौन सा क्रांतिकारी परिवर्तन आ गया

देहरादूनर:  देवस्थानम बोर्ड को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सूबे में सत्तासीन भाजपा सरकार पर सवाल खड़े किये हैं। हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर उनके द्वारा की गई एक पोस्ट में पूछा सरकार बताये बोर्ड के बनने के बाद कितनी प्रगति […]