कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मनाई ईद बाजारों हुई जमकर शॉपिंग

Ghughuti Bulletin

देहरादून: कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरे राज्य में बकरीद के त्योहार को सादगी से मनाए जाने की अपील किए जाने के बाद यह भी सुनिश्चित किया गया कि त्योहार गाइडलाइनों के तहत मनाया जाए। राजधानी में ईदगाह पर इस बार सामूहिक नमाज न किए जाने की हिदायतें थीं. यहां बुधवार को ईद के मौके पर सीमित संख्या में ही ईद की विशेष नमाज अदा की गई। इसी तरह, अन्य मस्जिदों में सीमित संख्या और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने की खबरें रहीं दूसरी तरफ, बाजारों में त्योहार की खरीदारी खूब हुई तो राज्य के शीर्ष नेताओं ने लोगों को त्योहार की बधाई भी दी।

उत्तराखंड के कई हिस्सों से आ रही खबरों की मानें तो ईद-उज-जुहा का त्योहार प्रोटोकॉल के तहत मनाया जा रहा है। रामनगर में ईदगाह पर 10 लोगों ने नमाज अदा की, तो हरिद्वार में भी मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ। स्थानीय नेताओं और पुलिस व प्रशासन ने अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित करवाया कि सादगीपूर्ण और एहतियाती ढंग से त्योहार मनाया जाए।

हरिद्वार जनपद की मस्जिद में सिर्फ 5 लोगों ने नमाज अदा की तो ज्यादातर लोगों ने घर पर ही। कई जगहों पर इंतजाम और सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल भी मस्जिदों व ईदगाहों पर तैनात रहा। ईद के मौके पर परंपरा के अनुसार नए कपड़ों, खास व्यंजनों और मिठाई वगैरह की खरीदारी के लिए बाजारों में अच्छी खासी रौनक दिखी।

खबरों की मानें तो देहरादून के पलटन बाजार, इंदिरा मार्केट और तिब्बती बाजार समेत शॉपिंग मॉल्स में भी लोग खरीदारी करते हुए देखे हुए। इसी तरह, राज्य के अन्य शहरों में भी त्योहार की खरीदारी को लेकर खासा उत्साह देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री को नहीं है पेगासिस प्रोजेक्ट की जानकारीः प्रीतम सिंह

-पेगासिस प्रोजेक्ट को बताया भाजपा का षडयंत्र देहरादून:  उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मुख्यमंत्री के पैगासिस फोन हैकिंक जासूसी मामले में दिये गये बयान पर कडा पलटवार किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान ये परिलक्षित करता है कि मुख्यमंत्री को पेगासिस मामले […]