कोलकाता से साइबर ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  साइबर हैकिंग कर ठगी के अपराधों से जुड़े नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए उत्तराखंड एसटीएफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

अभी कुछ वक्त पहले तमिलनाडु में सफल ऑपरेशन के बाद टीम ने कोलकाता में साइबर ठगी के शातिर को गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ और साइबर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कोलकाता के 24 परगना  साइबर सेल ने किंग गिरोह के मास्टरमाइंड अनिकेत चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ की गिरफ्त में आए मास्टरमाइंड अनिकेत चक्रवर्ती पर पिछले दिनों उत्तराखंड के चंपावत जिले में एक व्यक्ति को फर्जी एसएमएस भेजकर इंटरनेट बैंकिंग का एक्सेस प्राप्त कर बैंक खाते से 30 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप है।

एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड अनिकेत चक्रवर्ती कोलकाता के दो अलग-अलग बैंकों का खाता प्रयोग करता था। फिर अपने गिरोह के सदस्यों की मदद से लोगों को फोन पर तरह-तरह लालच देता था।

जब लोग इनके झांसे में आ जाते तो बैंक या कार्ड डिटेल मांगकर उनके खातों से रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर देते थे।

प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि अंकित ने पिछले कुछ ही महीनों में एक करोड़ से अधिक की रकम की साइबर ठगी की है।

एसटीएफ के मुताबिक, कोलकाता के अलग-अलग इंटरनेट बैंकों से सेंधमारी करने वाला अनिकेत चक्रवर्ती बहुत शातिर है। वह मिनटों में सामने वाले के बैंक अकाउंट से पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर देता है।

इस दौरान वह सामने वाले को अपनी बातों में उलझाकर रखता है ताकि उसे शक न हो. फिलहाल टीम को अनिकेत के अन्य साथियों की तलाश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

New farm Laws

A Public Policy is being opposed by a section of farmer’s organizations and opposition parties, before being implemented and evaluated. Policy Cycle is an intricate process in Indian Democarcy.