एमडीडीए की टीम ने मसूरी और दून के अवैध निर्माण कार्यों पर की कार्रवाई

Devendra Budakoti

देहरादून: मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) की टीम ने मंगलवार को दून और मसूरी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की। मसूरी के काला गांव में पहाड़ी को काटकर समतलीकरण और डिमार्केशन का काम रुकवा दिया। इसके अलावा मौके पर किए जा रहे निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया।

देहरादून से लेकर मसूरी तक कई जगह पहाड़ की कटिंग कर प्लॉटिंग के लिए समतलीकरण किया जा रहा है। शिकायत पर एमडीडीए की टीम मसूरी रोड पर कालागांव के पास शिव मंदिर के पीछे पहुंची। यहां करीब 80 गुणा 70 मीटर क्षेत्रफल में पहाड़ कटाई करते हुए जमीन समतलीकरण का काम किया जा रहा था। वहीं प्लॉटिंग के लिए डिमार्केशन किया जा रहा था। सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, अवर अभियंता (पीएमयू) सुपरवाइजर राजेश सिंह की उपस्थिति में काम रुकवाते हुए। अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त कर दी गई। सचिव मोहन सिंह बर्निया ने बताया कि जिन इलाकों में अवैध प्लॉटिंग, अवैध निर्माण की सूचना मिली है। वहां एमडीडीए की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

राजपुर वार्ड की पार्षद उर्मिला थापा ने बताया कि लगातार पहाड़ की कटिंग करने और बिना अनुमति पेड़ काटने को लेकर शिकायत दर्ज की जा रही है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। उन्होंने मांग की है कि जिला प्रशासन के स्तर से एक संयुक्त टीम गठित कर नदी किनारे और वन क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों की जांच करवाकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाए। ताकि अवैध निर्माण रुक सके। दून शहर और पर्यटन नगरी मसूरी की सुंदरता बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर शहर के मंदिरों में जुटी भगतों की भीड़

देहरादून: आज गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व है I इस शुभ अवसर पर अज्ञान को मिटाने वाले गुरुओं की पूजा एवं सम्मान किया जाता है I आषाढ़ मास की पूर्णिमा के दिन महाभारत के रचयिता महर्षि वेद व्यास का जन्म हुआ था। उन्हीं की जन्मतिथि के उपलक्ष्य में गुरु पूर्णिमा मनाई जाती है और […]