आयुर्वेदिक विवि के चिकित्सालय में बनेगा कोविड सेंटर

देहरादून:  कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के चिकित्सालय में कोविड सेंटर बनाए जाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

इस दिशा में आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए सेंटर तैयार करने को लेकर जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कहा है।

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों के बढ़ती संख्या के बीच उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के चिकित्सालय को कोविड सेंटर बनाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस कड़ी में आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए इस दिशा में प्रयास करने के निर्देश दिए.ओएनजीसी भी इसको लेकर आयुर्वेद विश्वविद्यालय की वित्तीय मदद करने जा रहा है।

जिसके बाद न केवल आयुर्वेद विश्वविद्यालय के चिकित्सालय में मरीजों को आयुर्वेद से जुड़ी दवाइयों के जरिए उपचार मिल सकेगा। बल्कि जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन बेड की भी उपलब्ध हो सकेगी।

उधर लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी आयुर्वेद विश्वविद्यालय में चिकित्सकों को दवाइयां दी जा सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

 मानसिक अस्पताल में 16 कोरोना संक्रमित

 देहरादून:  उत्तराखण्ड में कोरोना का कहर जारी है। नित रोज नए मामले सामने आ रहे है। जिससे भय का वातावरण अब भी बना हुआ है। मानसिक अस्पताल में 16 संक्रमण केस दूसरी तरफ कोरोना के कई नए और चैंकाने वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। इसमें सेलाकुई के मानसिक […]