मौसम विभाग अलर्ट: राज्य के तीन जिलों में तेज बारिश संग हवाओं के चलने की संभावना

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने देहरादून समेत नैनीताल व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश के होने की संभावना जताई है| साथ ही उन्होंने मैदानी क्षेत्रों में बादल छाए रहेने की सम्भावना जताई हैं।

पिछले काफी दिनों से जबरदस्त गर्मी का सामना कर रहे लोगों के लिए मौसम विभाग ने राहत देने वाली जानकारी दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल व पिथौरागढ़ में तेज बारिश संग हवाओं के चलने की संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं बारिश संग बिजली भी गिर सकती है। बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, देहरादून समेत नैनीताल व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है, वहीं मैदानी क्षेत्रों में बादल छाए रहेेंगे। बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हवाओं का दबाव बन रहा, जिससे भारी बारिश की संभावना है।

डीएम का कहना है कि अब जबकि मानसून एक दो दिन में दस्तक देने वाला है, ऐसे में आपदा प्रबंधन से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जाए। सभी एसडीएम को हिदायत दी गई कि वे अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहेंगे और किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तत्काल मौके पर पहुंचकर आपदा प्रबंधन से जुड़ी व्यवस्थाओं को संभालेंगे, ताकि दिक्कत न हो।

डीएम का कहना है कि आपदा प्रबंधन में लापरवाही बरतने वाले अफसरों, कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रदेश में अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ युवाओं का जमकर प्रदर्शन

देहरादून: अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार संगठनों के पदाधिकारियों, युवाओं ने राजधानी सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जमकर हंगामा किया। युवाओं ने भाजपा की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए पोस्टरों, बैनरों को फाड़ डाला और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी […]