लाखों की चोरी में नौकर गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  लाखों के जेवरात व नगदी चोरी मामले में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद एक चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से लाखों के जेवरात व नगदी बरामद की है। चोर का दूसरा साथी फरार है जिसकी तलाश में छापेमारी जारी है। दोनों आरोपी पीड़ित परिवार के घरेलू नौकर बताये जा रहे है। जिन्होने मौका पाकर चोरी की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया था।

जानकारी के अनुसार एक अगस्त को रविकान्त गुप्ता निवासी विला किशनपुर द्वारा थाना राजपुर पर तहरीर देकर बताया गया था कि उनके घरेलू नौकर किरन सिंह व प्रेम कुमार निवासी नामालूम द्वारा उनके घर से 35000 रूपये व लाखों की ज्वैलरी चोरी कर ली गयी है।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। आरोपियों का पता ठिकाना न होने के बावजूद पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर उनके विषय में जानकारी लेना शुरू की तो इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि उक्त चोरी में शामिल एक चोर गुरूग्राम हरियाणा में देखा गया है।

सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने बीते रोज तत्काल गुरूग्राम हरियाणा पहुंच कर बताये गये स्थान शंकर चौक उघोग विहार से प्रेम कुमार पुत्र स्व. काम्ताप्रसाद निवासी जनपद बाँदा (उ.प्र.) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने लाखों के जेवरात व नगदी बरामद की है।

आरोपी प्रेमकुमार ने पूछताछ में बताया कि मैं और किरन सिह कुछ समय पहले ही रविकान्त गुप्ता के घर पर घरेलू कार्य करने की नौकरी करते थे हमने उनके घर मे नकदी व सोने,हीरे व चाँदी के अभूषण देखे तो हम दोनो ने चोरी करने की योजना बनाई। बताया कि सर्वप्रथम हमने उनका व उनके परिवार का विश्वास प्राप्त किया,और उनके द्वारा रूपये व अभूषण रखने वाली जगहो की जानकारी की गई।

बताया कि 31 जुलाई कोे जब रविकान्त गुप्ता अपने परिवार सहित किसी कार्य से हरिद्वार गये व घर को बन्द कर 1 अगस्त को वापस आने के लिए बताया,तब हमने उनकी आलमारी से नकदी व सोने,हीरे व चाँदी के अभूषण को चोरी कर लिए और भाग खड़े हुए। बताया कि मै गुरूग्राम आ गया वहीं किरन सिंह कहां गया मुझे पता नहीं है। बताया कि बाकी के जेवरात व नगदी किरन सिंह के पास है।

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है वहीं फरार आरोपी किरन सिंह की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हॉकी खिलाड़ी के घर के बाहर आतिशबाजी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज,एक गिरफ्तार

हरिद्वार:  भारतीय महिला हॉकी टीम की हार के बाद हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के रोशनाबाद स्थित घर के बाहर कुछ व्यक्तियों ने पटाखे फोड़े थे। इस पर दोनों परिवारों में झगड़ा हुआ और स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। मामले में पुलिस ने रात को एक व्यक्ति को हिरासत में ले […]