खनन माफिया ने किसानों को पीटा, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम

Ghughuti Bulletin

रुड़की:  इब्राहिमपुर गांव में खनन का विरोध करने पर खनन माफियाओं ने किसानों को जमकर पीटा। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। घटना से आक्रोशित किसानों ने घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में रखकर हाईवे पर जाम लगा दिया।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में नदी को जाने वाले रास्ते पर खनन माफिया काफी लंबे समय से अवैध खनन कर रहे हैं। कुछ खनन माफिया नदी के पास ही किसानों की भूमि से भी खनन कर रहे हैं। रविवार की सुबह कुछ खनन माफिया एक किसान की भूमि से अवैध खनन कर रहे थे। इसकी भनक लगने पर किसान मौके पर पहुंचे और इसका विरोध जताया।

इससे आक्रोशित खनन माफिया ने तीन किसानों को जमकर पीटा, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। शोर मचाने पर आसपास के किसान मौके पर पहुंचे। उन्हें आता देख खनन माफिया धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए। खनन माफिया के हमले की खबर जैसे ही इब्राहिमपुर गांव के ग्रामीणों को हुई तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में डालकर ग्रामीण इब्राहिमपुर गांव के बाहर हाईवे पर पहुंच गए।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। जाम लगने के साथ ही कुछ ही देर में वाहनों की लंबी लाइन हाईवे पर लग गई। इसकी सूचना जैसे ही गंगनहर कोतवाली पुलिस को मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। अभी तक जाम लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बाबी सिंह धामी का भारतीय जूनियर हाकी टीम में चयन, वर्ल्ड कप में खेलते आएंगे नजर

 देहरादून:  बाबी सिंह धामी का चयन भारतीय जूनियर हाकी टीम में हुआ है। आगामी जूनियर हाकी विश्व कप में बाबी सिंह भारतीय टीम में खेलते नजर आएंगे। जूनियर हाकी वर्ल्ड कप का आयोजन 24 नवंबर से पांच दिसंबर तक भुवनेश्वर में होना है। महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के प्रधानाचार्य राजेश […]