खनन कारोबारियों ने क्रशर मालिकों के खिलाफ किया प्रदर्शन

Ghughuti Bulletin

चंपावत: क्रशर मालिकों की मनमानी को लेकर शक्तिमान यूनियन के अध्यक्ष आनंद सिंह महर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. उस दौरान उन्होंने कहा कि खनन कारोबारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कम रुपए देने का आरोप लगाया।

आनंद सिंह महर ने बताया कि खनन कार्य शुरू होने से पूर्व क्रशर संचालकों ने भरी सभा में आरबीएम का रेट 60 रुपये प्रति कुंतल दाम तय किया था। जिसे कारोबारियों ने स्वीकार किया था, लेकिन अब क्रशर स्वामी अपनी बात से मुकर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि क्रशर मालिकों ने प्रति कुंतल दो रुपये दाम कम कर दिए हैं। साथ ही आने वाले दिनों में पांच रुपये और घटाने की धमकी दे रहे हैं।

खनन कारोबारियों का कहना है कि क्रशर मालिकों का मनमाना रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बाहरी इलाकों से आ रही खनन सामग्री को किसी भी सूरत में नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर मनमानी जारी रही तो आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रवांई वसंतोत्सव का आगाज, देव डोलियों का पुष्प वर्षा से स्वागत

पुरोला:  उत्तरकाशी जिले के नगर पंचायत पुरोला की ओर से मिनी स्टेडियम में 15 दिवसीय रवांई वसंतोत्सव एवं विकास मेला आयोजित किया जा रहा है। क्षेत्र के इष्ट देव ओडारू जखंडी मटियानी महासू की देव डोलियों ने इसका उद्घाटन किया। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार मेले की […]

You May Like