शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने की अटल उत्कृष्ठ विद्यालयों की समीक्षा बैठक

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष से आनलाइन बैठक कर अटल उत्कृष्ठ विद्यालय की समीक्षा की। इस दौरान पाण्डेय ने विद्यालयों को और उत्तम बनाने पर जोर देते हुए शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर तमाम तरह की खामियों को दूर करने पर विस्तृत वार्ता की।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अटल उत्कृष्ठ विद्यालयों के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे। इस परियोजना का द्वितीय फेज भी प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके अन्तर्गत जितने भी माध्यमिक स्कूल सी0बी0एस0सी0 के मानक को पूरा करते हैंए उन्हें शामिल किया जायेगा। इनसे सम्बन्धित विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की जायेगी, इसके लिए शिक्षा विभाग में अंग्रेजी माध्यम में दक्ष शिक्षकों का चयन किया जायेगा। इससे संबंधित दुर्गम, अति दुर्गम क्षेत्र में सेवा करने वालों की सेवा एक वर्ष के स्थान पर दो.गुना गणना की जायेगी।

मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए गेस्ट फेकल्टी गुण.दोष के आधार पर लाई जायेगी। सचिव को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि समस्त बेसिक और माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति बनाई जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नैनीताल सांसद अजय भट्ट को मिली केन्द्रीय मंत्री मंडल में जगह

-अध्यक्ष रहते हुए उत्तराखण्ड में भाजपा को दिलाई थी प्रचंड जीत देहरादून:  उत्तराखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और लोक सभा सदस्य अजय भट्ट को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल गई है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ बैठक की। मंत्रियों का शपथ ग्रहण बुधवार शाम […]