कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार से दिल्ली तक ग्रीन कॉरिडोर पर नई योजना तैयार

Devendra Budakoti

देहरादून: इस बार डाक कांवड़ के लिए हरिद्वार से दिल्ली तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इस योजना के तहत हाईवे में एक साइड से डाक कांवड़ गुरजेगी तो वहीं दूसरी साइड पर सामान्य यातायात चलता रहेगा। जबकि, इससे पहले डाक कांवड़ के दौरान हाइवे पर यातायात बंद कर दिया जाता था।

उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से इस नई व्यवस्था को लागू करने की तैयारी कर ली है। डाक कांवड़ के दौरान हाईवे पर पूरी तरह से डाक कांवड़ियों का कब्जा हो जाता था। ऐसे में सामान्य यातायात पूरी तरह से ठप पड़ जाता था। इस व्यवस्था के तहत कांवड़ियों के लिए पहले ही मार्ग को खाली करा दिया जाएगा। केवल एक ओर कांवड़िए ही दिखाई देंगे।

डीआईजी-एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने इस योजना के बारे में बताते हुए कहा कि हरिद्वार से इस दफा डाक कांवड़ हाईवे पर एक साइड से रवाना होगाी। दूसरी साइड पर जिले का सामान्य यातायात संचालित होगा। यह व्यवस्था दिल्ली तक की जा रही है।

डीआईजी ने बताया कि यूपी पुलिस ने भी इस पर अपनी सहमति दे दी है। वे भी हाईवे पर एक तरफ कांवड़ यात्रा का संचालन करेंगे और दूसरी तरफ सामान्य यातायात चलता रहेगा। डीआईजी की मानें तो यह व्यव्स्था पहली बार लागू की जा रही है, क्येांकि हाईवे अब पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

लगातार गिरती मुद्रा पर कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला

देहरादून: देश में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपया 80 अंक निचे पहुंच गया हैं, जिसके बाद से राहुल समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरना शुरू कर दिया है। कुछ नेताओं ने पीएम मोदी को देश के लिए हानिकारक तक बता दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी […]