न्यूजीलैंड स्पिनर एजाज पटेल ने पारी के सभी 10 विकेट लेकर की कुंबले की बराबरी

Ghughuti Bulletin

मुंबई: भारत के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। यह कारनामा कर उन्होंने भारत के स्पिनर कुंबले और इंग्लैंड के गेंदबाज जिम लेकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। एजाज अब टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रह दूसरे टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने भारत की टीम के सभी विकेट झटक लिए। उनके 10 विकेटों की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत को 325 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 150 रन बनाए। मुंबई में जन्में एजाज ने 47.5 ओवर में 12 मेडन रखते हुए 119 रन​ दिए और पारी में सभी 10 विकेट चटकाए।

एजाज का जन्म 1988 में मुंबई में ही हुआ था। पटेल का परिवार 1996 में न्यूजीलैंड जाकर बस गया। एजाज अपने जन्म स्थान मुंबई में टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। अभी तक 11 मुकाबलों की 19 पारी में वे 39 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

38 देशों में ओमिक्रोन की दस्तक, डब्ल्यूएचओ के मुताबिक इससे एक भी मौत नहीं हुई

देहरादून: कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया में फिर से डर का माहौल पैदा कर दिया है।अब तक ओमिक्रोन 38 देशों में दस्तक दे चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस नए वैरिएंट के संबंध में बताया है कि अभी तक इसके संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत […]