कोरोना कर्फयू की खबर के बाद बाजारो में उमड़ा जनसैलाब

Ghughuti Bulletin

देहरादून: सोमवार शाम से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित अन्य आठ शहरों में आगामी तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लग जाएगा। जिसके देखते हुए  सोमवार को बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

सामान की खरीदारी के लिए लोग अधिक संख्या में बाजारों में दिखाई दिए। बता दें कि यह पूर्ण कर्फ्यू होगा और आज शाम सात बजे से तीन मई सुबह पांच बचे तक लागू रहेगा।

जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उत्तराखंड महामारी अधिनियम कोविड-19 और आपदा अधिनियम के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर आदेश जारी किया है।

यह कर्फ्यू देहरादून, ऋषिकेश, पौड़ी, हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, टनकपुर और बनबसा में लागू होगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े सुविधाएं लोगों को मिलती रहेंगी। पौड़ी जिले में पौड़ी गढ़वाल के नगर निगम, कोटद्वार एवं नगर पंचायत, जौंक- स्वर्गाश्रम- लक्ष्मणझूला क्षेत्रों में पूर्ण कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

वहीं लोगों को खरीदारी या अन्य काम निपटाने के लिए सोमवार को दिनभर मौका दिया गया है। मंगलवार से दिन में भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रखने का आदेश है।

कर्फ्यू के दौरान फल-सब्जी की दुकानें, डेयरी, बेकरी, मीट-मछली, राशन व पशुचारा की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। पेट्रोल पंप व गैस आपूर्ति व दवा की दुकानें पूरे समय खुली रहेंगी।

आवश्यक सेवा व सरकारी वाहनों को आवागमन की छूट रहेगी। मालवाहक वाहनों को भी छूट होगी। टीकाकरण के लिए निकटवर्ती केंद्र तक और उपचार के लिए अस्पताल जाने वालों को छूट रहेगी। पोस्ट ऑफिस और बैैंक खुलेंगे। केंद्र सरकार व राज्य सरकार के अधीन समस्त शासकीय व अशासकीय कार्यालय (आवश्यक सेवाओं को छोड़) बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के साए में शुरू हुआ महाकुंभ का अंतिम शाही स्नान

हरिद्वार: कोरोना संकट के बीच धर्मनगरी हरिद्वार में हो रहे महाकुंभ के अंतिम शाही स्नान पर महामारी का असर दिखा। हरकी पैड़ी समेत विभिन्न घाटों पर चैत्र पूर्णिमा का स्नान करने बेहद ही कम श्रद्धालु पहुंचे। शाही स्नान ब्रह्ममुहूर्त में ही शुरू हो गया था। इस स्नान पर आम श्रद्धालुओं […]