नही होगे हरीश रावत चुनाव में सीएम का चेहराः प्रीतम सिंह

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड कांग्रेस में पार्टी की तरफ से नेताओं को नई जिम्मेदारियां सौंपी गई है। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत को आगामी 2022 विधानसभा चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है, जिससे कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस हरीश रावत के चेहरे पर ही चुनावी समर में उतरेगी।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने इन सारे कयासों को सिरे से खारिज कर दिया है। उत्तराखंड कांग्रेस में पार्टी नेताओं को नई जिम्मेदारियों से जुड़ी सूची जारी होने के बाद पार्टी में अभी से घमासान मच गया है।

एक तरफ जहां हरीश धामी ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ दूसरे नेताओं की भी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर नाराजगी जाहिर करने की बातें सामने आ रही हैं। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष प्रीतम ने कहा कि पार्टी की तरफ से आगामी चुनाव के लिए अभी कोई चेहरा नहीं बनाया गया है। ऐसे में पार्टी सामूहिक रूप से ही आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। नेताओं की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि जो फेरबदल हुआ है उससे कुछ लोग नाराज हो सकते हैं, लेकिन यह उनका अधिकार भी है।

बहरहाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के बयानों से ऐसा लगता है कि कांग्रेस के अंदर सिर फुटव्वल अभी थमा नहीं है। 2022 चुनाव में कुछ समय शेष है, ऐसे में अगर जल्द ही प्रदेश कांग्रेस में मचा घमासान नहीं थमता तो एक पर फिर कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने बेलगाम नौकरशाही पर कसा शिकंजा, अखिल भारतीय सेवा आचरण नियमावली का उल्लंघन न करने की दी हिदायत

-नियम का उल्लंघन करने पर सेवा पुस्तिका में की जाएगी उचित प्रविष्टि देहरादून:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में बेलगाम नौकरशाही पर सख्त रुख अपनाया है। सीएम ने नौकरशाही पर नकेल कसने के लिए अखिल भारतीय सेवा आचरण नियमावली के बीच से रास्ता निकाला है। जिसके तहत अब ट्रांसफर, […]